Wednesday, October 7, 2015

'' मुझे क्षमा कर देना '' - नामक गीत , गीत - संग्रह - '' बोल मेरे मौन '' से लिया गया -









तुम्हें न अच्छी बात लगे तो ,
मुझे क्षमा कर देना , साथी !!

मेरे मन में जो भी आया 
वह मैंने तुमसे कह डाला ,
सुख - दुख दर्द - पीर जो भोगी 
जो कुछ मैंने देखा - भाला ;

हम सब हैं हमराह यहाँ पर 
राह कटेगी कह - सुनकर ही ,
भला खीजने से क्या होगा 
ख़ुशी मिलेगी हँस - गाकर ही ;

जब अँधियारा गहराये तो ,
दीप एक धर देना , साथी !

तुम्हें न अच्छी बात लगे तो ,
मुझे क्षमा कर देना , साथी !!


                                      - श्रीकृष्ण शर्मा 

__________________________
पुस्तक - '' बोल मेरे मौन ''  ,  पृष्ठ - 69

सुनील कुमार शर्मा  
पुत्र –  स्व. श्रीकृष्ण शर्मा ,
जवाहर नवोदय विद्यालय ,
पचपहाड़ , जिला – झालावाड़ , राजस्थान .
पिन कोड – 326512
फोन नम्बर - 9414771867


No comments:

Post a Comment